बेसन के गट्टे की सब्जी कैसे बनाते हैं।राजस्थानी बेसन के गट्टे की सब्जी।बेसन की सब्जी| gatte ki sbji kaishe banate hein| Deshi style tdka| Dr manju antil cooking tips

अगर आपने बेसन की सब्जी पहले कभी नहीं खाई है तो आप इसे जरूर बनाकर देखें. यह एक स्वादिष्ट स्वाद है जो राजस्थान में लोकप्रिय है, और इसे बनाना आसान है। बस नीचे दिए गए सरल निर्देशों का पालन करें।

गट्टे बनाने के लिए सबसे पहले आपको मैदा छानना है और उसमें अजवाइन, लाल मिर्च, हल्दी, धनिया और नमक मिलाना है। फिर आप सामग्री को अच्छे से मिला लें और थोड़ा सा आटा गूंथ लें। फिर आप मैदा से छोटी-छोटी लोइयां बनाकर रोल बना सकते हैं। इसके बाद एक बर्तन में पानी गर्म करें और उसमें उबाल आने दें। सभी आटे के रोल को उबलते पानी में डालें और धीमी आंच पर 15-20 मिनट तक पकाएं। रोल्स के पक जाने के बाद, उन्हें पानी से निकाल लें और ठंडा होने दें।

इस वेजिटेबल डिश को बनाने के लिए सबसे पहले आपको प्याज और टमाटर को पीसकर पेस्ट बनाना होगा। - इसके बाद आपको एक पैन में तेल गर्म करके जीरा, हींग और अदरक-लहसुन के पेस्ट का तड़का लगाना होगा. - फिर पैन में भुना हुआ प्याज-टमाटर का पेस्ट डालकर कुछ देर भूनें. - इसके बाद पैन में लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और धनिया पाउडर डालकर अच्छी तरह चलाएं. - जब प्याज-टमाटर का पेस्ट अच्छी तरह भुन जाए तो इसमें पानी डालकर भूनें. - फिर पैन में बॉल्स डालकर धीमी आंच पर कुछ देर तक पकाएं. - जब सब्जी की ग्रेवी गाढ़ी हो जाए तो गैस बंद कर दें. ऊपर से हरा धनिया छिड़क कर सब्जी को रोटी या परांठे के साथ परोसिये.


बेसन गट्टे की सब्जी,गट्टे की सब्जी,बेसन के गट्टे की सब्जी,बेसन गट्टे की सब्जी कैसे बनाते हैं,राजस्थानी बेसन गट्टे की सब्जी,बेसन के गट्टे कैसे बनाते हैं,बेसन के गट्टे की सब्जी बनाने का तरीका,बेसन के गट्टे की सब्जी बनाना,बेसन के गट्टे की सब्जी बनाने की विधि,बेसन के पितोड की सब्ज़ी,बेसन गट्टे कैसे बनाते हैं,#बेसन गट्टे की सब्जी कैसे बनाए,बेसन के गट्टे,बेसन की सब्जी,बेसन की सब्जी कैसे बनाएं,# बेसन गट्टे की सब्जी बनाने का तरीका,बेसन गट्टा सब्जी कैसे बनाएं
Deshi Style Tadka

Post a Comment

Previous Post Next Post